नई दिल्ली
सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र की देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी इंफोसिस का शुद्ध लाभ (Infosys net profit increased) दिसंबर 2020 को समाप्त तिमाही में 16.6 प्रतिशत बढ़कर 5,197 करोड़ रुपये (Infosys q3 result) पर पहुंच गया। कंपनी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। कंपनी ने शेयर बाजारों से कहा कि साल भर पहले की समान अवधि में उसे 4,457 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था।

इस दौरान कंपनी का राजस्व 12.3 प्रतिशत बढ़कर साल भर पहले के 23,092 करोड़ रुपये की तुलना में 25,927 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।कंपनी ने स्थिर मुद्रा के आधार पर वित्त वर्ष 2020-21 के लिये राजस्व वृद्धि का अनुमान बढ़ाकर 4.5 से पांच प्रतिशत कर दिया। कंपनी ने इससे पहले अक्टूबर में दो से तीन प्रतिशत राजस्व वृद्धि का अनुमान जाहिर किया था।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक (एमडी) सलिल पारेख ने कहा, ‘‘इंफोसिस टीम ने एक और तिमाही शानदार प्रदर्शन किया है। उपभोक्ताओं के लिये प्रासंगिक रणनीति तथा डिजिटल रूपांतरण पर ध्यान देने से बेहतर वृद्धि हासिल हुई है।’’ कंपनी ने कहा कि उसके बड़े सौदों का कुल मूल्य 7.13 अरब डॉलर के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया।

Source : Agency